loader

बीजेपी पर प्रियंका का तीखा हमला, कहा, सरकार चीन की बात करती है, महंगाई की नहीं

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार की नीतियों की वजह से देश में महंगाई तेज़ी से बढ़ी है और बढ़ती ही जा रही है, जिसे रोकने में केंद्र सरकार बुरी तरह नाकाम है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित इस रैली में बहुत बड़ी भीड़ उमड़ी है। स्थानीय रिपोर्टों पर भरोसा किया जाए तो इस रैली में लगभग एक लाख लोग एकत्रित हुए हैं। इस आधार पर इसे कामयाब रैली कहा जा सकता है। इस रैली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी भी मौजूद हैं।

प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी चुनाव आते ही चीन की बात करेगी, किसी और देश की बात करेगी, लेकिन रोजगार की बात नहीं करेगी, महंगाई की बात नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, 

आखिर देश में इतनी महंगाई क्यों है? आपको यह सवाल केंद्र सरकार से पूछना चाहिए, क्योंकि यह आपकी जिम्मेदारी है। आप सरकार से एक मजबूत भविष्य मांगिए।


प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस पार्टी

सचिन पायलट ने उठाया सवाल

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रियंका गांधी के पहले बोलते हुए केंद्र सरकार व बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महंगाई हटाने का जो संकल्प की गूंज दिल्ली में बैठी सरकार को सुनाई देगी। 

सचिन पायलट ने कहा, 

मंहगाई का मुद्दा केवल कांग्रेस पार्टी का नहीं है, पूरे देश का मसला है। आज की रैली से देश में होने वाली आगे की राजनीति को दिशा मिलेगी।


सचिन पायलट, पूर्व उप मुख्यमंत्री, राजस्थान

उन्होंने कहा, "वे लोग जो दिल्ली में घमंड और अहंकार से राज करते हैं, वे लोग जिनकी नीति और नियत दोनों खराब है, वे लोग जिन्होंने इसे देश को अंधकार में धकेलने का काम किया है, वे लोग जिनकी नाक के नीचे देश की सीमाओं पर आक्रमण हो रहे हैं। वे लोग सत्ता के नशे में हैं। उन लोगों को जयपुर से संदेश जाना चाहिए।"

सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी सरकार ने आम आदमी जेब पर ठकैती करने का काम आपने किया है। पेट्रोल-डीजल, फल फूल साग-सब्जी सभी सामानों की कीमत आसमान छू रही है। उसके जिम्मेदार आप लोग हैं। जिस तरह आपने मजबूर होकर तीनों कृषि कानून वापस लिया है, ठीक उसी तरह जयपुर की रैली देखकर आपको सिर झुकाना होगा और कीमतों में कमी लानी होगी।

priyanka gandhi slams BJP, Modi for inflation at Congress Jaipur rally - Satya Hindi

यह रैली इसलिए बेहद अहम है क्योंकि अगले साल कई राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए इससे पार्टी के अभियान की शुरुआत होगी और यह चुनावी सरगर्मी बढ़ाएगी। जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं वे भी बेहद अहम हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश भी है जो राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात भी है। पंजाब भी एक अहम राज्य है जहां कांग्रेस हाल में अंदरूनी क़लह से लगातार जूझती रही है।

priyanka gandhi slams BJP, Modi for inflation at Congress Jaipur rally - Satya Hindi

कांग्रेस ने जयपुर की इस रैली को 'महंगाई हटाओ' का नाम दिया है। पहले यह रैली दिल्ली के द्वारका में होनी थी लेकिन पार्टी का कहना है कि उसे इसकी इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद राजस्थान के जयपुर को चुना गया।

राजस्थान कांग्रेस ने रैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताक़त झोंक दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन लगातार रैली की तैयारियों की समीक्षा में लगे रहे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें